ताज़ा खबरें

LOC पर लगातार गोलाबारी का सेना ने दिया मुहतोड़ जवाब,छह चौकियां तबाह

जम्मू संभाग के पुंछ जिले में पिछले तीन दिन से नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर लगातार जारी पाक गोलाबारी का भारतीय सेना ने रविवार देर रात करारा जवाब दिया है। शाहपुर सेक्टर के पार (पाकिस्तान में) भारतीय सेना ने पाक की छह चौकियों को तबाह कर दिया। दो पाक सैनिक भी मारे गए और दर्जनों पाक सैनिक घायल हुए हैं। देर रात तक गोलाबारी जारी रही। एलओसी पर हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं।

दरअसल तड़के से ही पाक सेना तोपों से कीरनी, कसबा, शाहपुर और गुनतरिया सेक्टर में भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों और रिहायशी क्षेत्रों में गोलाबारी कर रही थी। गोलाबारी में एक स्थानीय नागरिक घायल हुआ है। कई मकानों को नुकसान पहुंचा है। जानकारी के अनुसार शाहपुर सेक्टर में पाक सैनिक भारतीय चौकियों पर तड़के साढ़े तीन बजे गोलाबारी करने लगे। इसके बाद तीन और सेक्टरों कीरनी, कसबा, और गुनतरिया सेक्टर में भी तोपों से गोले दागने शुरू कर दिए।

एलओसी से सटे गांवों में दर्जन भर मकानों को पहुंचा नुकसान

एलओसी से सटे गांवों में दर्जन भर मकानों को नुकसान पहुंचा। 50 वर्षीय नागरिक जमाल दीन निवासी मोहला सकी वाला कसबा घायल हो गया। गोलाबारी के बीच घायल नागरिक को स्थानीय लोगों ने राजा सुखदेव सिंह जिला अस्पताल पहुंचाया गया। दिनभर चारों सेक्टरों में रुक-रुक गोलाबारी जारी रही। सूत्रों के अनुसार जवाबी कार्रवाई में देर रात भारतीय सेना ने शाहपुर के दूसरी तरफ पाक के सैन्य ठिकानों पर भारी गोलाबारी शुरू कर दी। इसमें छह चौकियां तबाह हो गई। दो सैनिक मारे गए और दर्जन से अधिक घायल हो गए।

रातभर जारी रही गोलाबारी

बताया जाता है कि भारत सेना की कार्रवाई के बाद पाक की एंबुलेंस घायल जवानों को ले जाती दिखीं। रातभर गोलाबारी जारी रही। भारतीय सेना के बड़े अधिकारी हालात पर नजर रखे हुए हैं। पाकिस्तान आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए पुंछ में कई दिन से गोलाबारी कर रहा है जिसे भारतीय सेना विफल रही है।

सीमांत लोगों का कहना है कि पाक सेना ने रविवार को तोपों का इस्तेमाल किया जिसकी रेंज कई दूर-दराज इलाकों तक है। कई मकानों में दरारें पड़ गई हैं। गोलों की गूंज कई किलोमीटर दूर पुंछ नगर तक सुनाई दी गई। गौरतलब है कि शुक्रवार को देर शाम पाक सेना ने मेंढर के बालाकोट सेक्टर में और शनिवार को शाहपुर व कीरनी सेक्टर में गोलाबारी की थी।

कम बर्फबारी वाले क्षेत्रों से हो रही गोलाबारी :

मौजूदा समय में जम्मू कश्मीर में एलओसी पर भारी बर्फबारी हुई है। एलओसी पर भारी बर्फबारी के कारण सभी रास्ते बंद हैं। इसलिए पाक सेना पुंछ से आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए उन जगहों को निशाना बना रही है यहां कम बर्फबारी हुई है। अनुच्छेद 370 हटने के बाद हताश पाक रेंजर्स और सेना लगातार तीन माह से अंतरराष्ट्रीय सीमा से लेकर नियंत्रण रेखा पर लगातार गोलाबारी कर रही है।

रफियाबाद में आतंकी ठिकाना ध्वस्त

सुरक्षाबलों ने शनिवार को रफियाबाद, बारामुला में एक आतंकी ठिकाने से तीन आरपीजी राउंड समेत भारी मात्रा में हथियार व गोला बारूद बरामद किया है। सेना की 22 आरआर और राज्य पुलिस विशेष अभियान दल के जवानों ने मिलकर सुबह रफियाबाद के डोलरी जंगल में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया।

जवानों ने जंगल में एक जगह बने आतंकी ठिकाने का पता लगाया। इस ठिकाने में पांच आतंकियों के रहने की सुविधा थी। जवानों ने इस ठिकाने की तलाशी लेते हुए तीन एके-47 राइफलें, दो हजार एके कारतूस, तीन आरपीजी राउंड, तीन अत्याधुनिक रेडियो सेट व अन्य युद्धक सामग्री के अलावा कंबल, राशन और दवाएं बरामद की हैं। फिलहाल, तलाशी अभियान जारी रखा हुआ है।

About Ghanshyam

I am ex- Hydrographic Surveyor from Indian Navy. I am interested in social services, educational activities, to spread awareness on the global issues like environmental degradation, global warming. Also I am interest to spread awareness about the Junk food.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*